Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

Uncategorizedपश्चिम बंगालसामाजिक जागरूकता

‘उत्सर्ग’ प्रोजेक्ट के तहत Raniganj थाना के तरफ से रक्तदान शिविर लगाया गया

'उत्सर्ग' प्रोजेक्ट के तहत Raniganj थाना के तरफ से रक्तदान शिविर लगाया गया

'उत्सर्ग' प्रोजेक्ट के तहत Raniganj थाना के तरफ से रक्तदान शिविर लगाया गया

रानीगंज :- गर्मी के दिनों में सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी देखी जा रही है और इसी कमी को पूरा करने के लिए पुलिस आगे आई है। आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के ‘उत्सर्ग’ प्रोजेक्ट के तहत रानीगंज थाना के तरफ से रक्तदान शिविर लगाया गया। गुरुवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ब्लड मोबाइल वैन थाना परिसर में पहुंची। जहां बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़ चढ़कर रक्तदान किया। शिविर में लगभग 50 यूनिट से ज्यादा रक्त संग्रह किया गया। इस मौके पर एसीपी सेंट्रल-2 श्रीमंत बनर्जी, रानीगंज थाना के आईसी सुदीप दासगुप्ता, आसनसोल नगर निगम के एमआईसी (स्वास्थ्य) दिव्येंदु भगत, दो नंबर बोर्ड के चेयरमैन मुजम्मिल हुसैन शहजादा, रानीगंज टाउन कांग्रेस के अध्यक्ष व पार्षद रूपेश यादव, पंजाबी मोड़ पुलिस फाड़ी के प्रभारी मानव घोष, पार्षद ज्योति सिंह, पार्षद अख्तरी खातून, तापस तिवारी समेत अन्य कई लोग उपस्थित थे।

एसीपी श्रीमंत बनर्जी ने कहा कि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग रक्त के लिए भागदौड़ करते हैं। लेकिन रानीगंज थाने की तस्वीर बिल्कुल इसके उलट है। थाना में आयोजित रक्तदान शिविर में स्वेच्छा से रक्तदान के लिए लोगों को भागदौड़ करते हुए देखा गया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इतनी ज्यादा संख्या में लोग रक्त देने के लिए आगे आए वह काफी अच्छा संकेत है और वे चाहते हैं कि आने वाले दिनों में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाए।

एमआईसी दिव्येंदु भगत ने कहा कि पुलिस के प्रति आम लोगों की धारणा बदल चुकी है। पुलिस पहले सिर्फ कानून व्यवस्था को लेकर व्यस्त रहती थी। लेकिन अब पुलिस सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी है और जनता के साथ खड़ी नजर आ रही है।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X