Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

अपराध

रानीगंज के जेके नगर बाजार में दुकान में चोरी का प्रयास कर रहे दो नाबालिग रंगे हाथों गिरफ्तार 

रानीगंज :- रानीगंज थाना क्षेत्र के निमचा फाड़ी के पुलिस ने सिलसिलेवार ढंग से हो रही चोरी की वारदातों की गुत्थी सुलझाते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जेके नगर बाजार में एक दुकान में चोरी का प्रयास कर रहे दोनों अभियुक्त को पुलिस ने जाल बिछाकर दबोच लिया। हालांकि पकड़े गए दोनों अभियुक्त नाबालिक बताए जा रहे हैं और उनकी उम्र लगभग 16 वर्ष बताई जा रही हैं। दोंनो की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के कई सामान बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत वर्ष दिसंबर महीने में नीमचा पुलिस फाड़ी क्षेत्र के जेके नगर बाजार समेत अलग-अलग इलाकों में चोरी की तीन घटनाएं घटी थी। इनमें एक मोबाइल दुकान भी शामिल थी। चोरी की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई थी। आखिरकार पुलिस फाड़ी के प्रभारी मलय दास और एएसआई रॉबिनसन मंडल ने तत्परता दिखाई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दिन दुकानों में चोरी हुई थी वहां चोरी करने का तरीका एक जैसा था। चोर उन दुकानों की एस्बेस्टस की छत तोड़कर भीतर घुसे थे और मोबाइल व लैपटॉप समेत अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली थी। इसके बाद पुलिस ने जेके नगर बाजार में निगरानी बढ़ाई और रात में गश्त तेज कर दी।

 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो नाबालिग किशोर जेके नगर बाजार स्थित एक दुकान की टिन की छत काटने का प्रयास कर रहे थे। उसी समय पुलिस को भनक लग गई और पुलिस ने दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस तरह से देखा जाए तो वे तीन बार चोरी करने में सफल हुए थे। लेकिन चौथी बार चोरी करते समय पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस का दावा है कि शुरुआती पूछताछ में दोनों अभियुक्त होने चोरी की घटनाओं में अपनी भूमिका स्वीकार की है और उनकी निशानदेही पर चोरी के कुछ सामान भी बरामद किए गए हैं। मोबाइल दुकान के मालिक अजय महतो ने कहा कि पिछले दिसंबर महीने में उनकी दुकान में चोरी हुई थी। एस्बेस्टस की छत तोड़कर चोर उनकी दुकान में घुसे थे। उन्होंने लगभग उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आखिरकार 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X