Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

पश्चिम बंगाल

रानीगंज के सियारसोल राजबाड़ी मैदान को लेकर विवाद और बढ़ा, उदय संघ ने एसएससीए पर लगाया दुर्गापूजा में बाधा देने का आरोप 

 

रानीगंज :- रानीगंज शहर के एनएसबी रोड स्थित सियारसोल राजबाड़ी मैदान को लेकर उदय संघ क्लब और सियारसोल स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन (एसएससीए) के बीच टकराव बढ़ता ही जा रहा है। पहले एसएससीए ने उदय संघ क्लब पर बिना अनुमति के मैदान की खुदाई करने और भौगोलिक संरचना बदलने का आरोप लगाते हुए रानीगंज थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। अब उदय संघ क्लब ने भी एसएससीए पर पलटवार करते हुए मोर्चा खोल दिया है। एसएससीए के तरफ से लगाए गए आरोपों को लेकर उदय संघ के पदाधिकारियों ने प्रेस कांफ्रेंस कर न सिर्फ सफाई दी बल्कि उनके ऊपर कई आरोप भी मढ़ दिए।

उदय संघ क्लब के सचिव दीपक उर्फ दीपू गोप ने आरोप लगाया कि एसएससीए का मुख्य उद्देश्य उदय संघ द्वारा परिचालित दुर्गापूजा को बंद करना है। एसएससीए नहीं चाहता है कि राजबाड़ी मैदान में दुर्गापूजा हो। इसबार दुर्गापूजा के 25 वर्ष पूरे हो रहे है और दुर्गापूजा थीम को ध्यान में रखकर मैदान में मिट्टी खुदाई की गई हैं। इससे खेल के मैदान को पूरी तरह से अलग रखा गया है। खेल के मैदान को कहीं कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर चल रहे विवाद पर उदय संघ के सचिव दीपक उर्फ दीपू गोप ने कहा कि हमलोगों ने 20 अगस्त को महिलाओं के लिए फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया है। अगर प्रशासन कहे तो फुटबॉल टूर्नामेंट को रद्द किया जा सकता है। एसएससीए पिछले कुछ वर्षों से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहा है। एसएससीए चाहे तो इसबार अपना फुटबॉल टूर्नामेंट लायकाबांध मैदान में करवा सकता है। इतना ही नहीं दीपू गोप ने उदय संघ ने राजबाड़ी मैदान में क्रिकेट प्रीमियम लीग से लेकर सर्कस और म्यूज़िकल नाईट का आयोजन करवाया है लेकिन उसके लिए कोई शुल्क नहीं लेता है। जबकि एसएससीए राजबाड़ी मैदान से सिर्फ व्यवसाय करता है। उन्होंने कहा कि एसएससीए के अध्यक्ष विट्ठल नाथ मालिया से कोई विवाद नहीं है। सिर्फ एसएससीए के कुछ पदाधिकारी विवाद खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं और उदय संघ को बदनाम करने की साजिश रची जा रही हैं।

 

गौरतलब है कि एसएससीए के अध्यक्ष विट्ठल नाथ मालिया ने गत सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि था कि उदय संघ ने बिना अनुमति के राजबाड़ी मैदान की खुदाई की है और भौगोलिक संरचना को बदलने का प्रयास किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि हम लोग मैदान में दुर्गापूजा के विरोध में नहीं है। लेकिन अगर कोई हमें नजरअंदाज करके अथवा एसएससीए की बिना अनुमति के कुछ करता है तो हम कानूनी कदम उठाने के लिए बाध्य हुए।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X