Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

पश्चिम बंगाल

रानीगंज में दिवंगत श्रमिक नेता विवेक चौधरी की स्मरण सभा, ज्वाइंट एक्शन कमेटी के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

 

रानीगंज :- वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू अनुमोदित सीएमएसआई के पूर्व महासचिव दिवंगत विवेक चौधरी की स्मरन सभा आयोजित की गई। शनिवार की शाम रानीगंज शहर के एनएसबी रोड स्थित सीएमएसआई भवन के पास स्मरन सभा में सीटू समेत लगभग आधा दर्जन विभिन्न श्रमिक संगठनों के नेताओं ने दिवंगत श्रमिक नेता विवेक चौधरी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही उनके निधन को श्रमिक आंदोलन के लिए बड़ी क्षति

बताया। स्मरण सभा के दौरान इंटक नेता चंडी बनर्जी, एटक नेता गुरदास चक्रवर्ती, एचएमएस नेता शबे आलम, यूटीयूसी नेता माधव बनर्जी, एआईसीटीयू नेता सोमनाथ चटर्जी, माकपा के राज्य कमेटी के सदस्य अमल हालदार, पूर्व विधायक गौरांग चटर्जी, पूर्व विधायक रुनू दत्त, संतोष देव राय, निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी, दिवंगत विवेक चौधरी की बहन छवि चौधरी भी उपस्थित थी।

 

सीटू के जिला महासचिव और पूर्व सांसद वंश गोपाल चौधरी ने कहा की विवेक चौधरी सीएमएसआई के महासचिव के साथ ही मृत्यु पर्यंत सीटू के जिला अध्यक्ष थे। वे उन्हें अपना बड़ा भाई और सलाहकार मानते थे। लंबे समय तक उनके साथ कार्य करने का अवसर मिला था। इसलिए विवेक चौधरी के निधन को वे अपनी निजी क्षति मानते हैं। विवेक चौधरी ने रानीगंज में बर्न्स कारखाने से श्रमिक आंदोलन की शुरुआत की थी इसके बाद वे कोयला श्रमिकों के आंदोलन से जुड़े और आंदोलन में अहम योगदान दिया।

 

पूर्व सांसद वंश गोपाल चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र की भाजपा सरकार कोयला खदानों का निजीकरण कर रही है और ठेका प्रथा को बढ़ावा दिया जा रहा है, उसके खिलाफ चल रहे आंदोलन को विवेक चौधरी के निधन से बड़ा नुकसान हुआ है।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X