Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

सामाजिक जागरूकता

रानीगंज में देश के 77 वें स्वतंत्रता दिवस की धूम रही, शान से लहराया तिरंगा 

रानीगंज :- मंगलवार को समूचे देश के साथ-साथ रानीगंज में भी देश के 77 वें स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक तरफ जहां पूरे शान से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराया गया। वहीं रैली भी निकाली गई।

 

जानकारी के अनुसार, लायंस क्लब ऑफ रानीगंज के अध्यक्ष दिलीप सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर क्लब की सचिव वर्षा लोयलका, कोषाध्यक्ष अजित क्याल तमाम सदस्यों ने पहले राष्ट्रीय गीत गाया और फिर भारत माता की जय के नारे लगाए। क्लब के सदस्यों ने देश की आजादी में योगदान देने वाले महापुरुषों के त्याग एवं बलिदान को याद किया। इसके साथ ही लायंस आई हॉस्पिटल में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल डॉ पीआर घोष ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर भी क्लब के तमाम सदस्य मौजूद थे। इसके पश्चात लायंस डीएवी पब्लिक स्कूल में भी स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लाह से मनाया गया। सर्वप्रथम लायंस क्लब के अध्यक्ष दिलीप सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर डीएवी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल मंदिर दे, शुशील गनेरीवाल, पूर्व जिलापाल डॉ अब्दुल क्यूम समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे। अतिथियों ने परेड की सलामी ली और अतिथियों ने मार्च पास्ट किया। इस दौरान स्कूल के छात्र छात्राओं ने रंगारंग देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किया। देशभक्ति गीत एवं नृत्य से छात्रों ने सबका मन मोह लिया। कुल मिलाकर डीएवी पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा।

 

रानीगंज के रॉयल केयर अस्पताल के तरफ से भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। रॉयल केयर अस्पताल के डायरेक्टर सतीश बगड़िया, डॉ जयंत भट्टाचार्य और तापस तिवारी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर अस्पताल के डाक्टर समेत तमाम मेडिकल स्टाफ भी मौजूद थे। झंडोत्तोलन के बाद तमाम लोगों ने राष्ट्रीय गीत गाया और देश की आजादी को लेकर उनमें काफी उत्साह देखा गया।

 

रानीगंज थाना और रानीगंज ट्रैफिक गार्ड ऑफिस में भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस अधिकारियों ने राष्ट्रध्वज फहराया। पुलिस कर्मियों ने पूरे शान से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को सलामी दी और राष्ट्रीय गीत गया।

 

वहीं दूसरी तरफ रानीगंज में केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन के तरफ से रैली निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। गाजे बाजे के साथ निकाली रैली में तमाम लोग हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लिए हुए थे और देशभक्ति नारे लगा रहे थे। यह रैली एनएसबी रोड समेत बाजार के विभिन्न इलाकों की परिक्रमा करने के बाद समाप्त हुई।

 

रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के तरफ से भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चेंबर के सलाहकार राजेंद्र प्रसाद खेतान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान सभी सदस्यों ने राष्ट्रीय गीत गाया और महापुरुषों की तस्वीरों पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण भरतिया, सचिव मनोज केसरी, कार्यकारी अध्यक्ष रोहित खेतान, ओमप्रकाश बाजोरिया समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

वहीं दूसरी तरफ बाजोरिया वृद्ध सेवा सदन में भी देश का 77 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। श्री हनुमान चालीसा संघ के प्रमुख ओमप्रकाश बाजोरिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर राजीव बाजोरिया भी उपस्थित थे।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X