Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

सामाजिक जागरूकता

रानीगंज में पूर्व सांसद एवं श्रमिक नेता दिवंगत आरसी सिंह की श्रद्धांजलि सभा आयोजित

रानीगंज :- पूर्व सांसद एवं श्रमिक नेता दिवंगत आरसी सिंह की पुण्यतिथि पर रविवार को लायंस क्लब ऑफ रानीगंज के सभागार में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जहां एटक व कोलियरी मजदूर सभा के राष्ट्रीय से लेकर राज्य एवं जिला स्तर के नेताओं ने दिवंगत आरसी सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

 

सभा को संबोधित करते हुए एटक की महासचिव अमरजीत कौर ने पूर्व सांसद एवं श्रमिक नेता आरसी सिंह के श्रमिक आंदोलन में योगदान को याद किया। साथ ही उन्होंने कहा कि आरसी सिंह ने अपनी पूरी जीवन मानवता के अधिकारों के संघर्ष में लगा दी। खास तौर पर श्रमिक एवं मजदूर वर्ग के अधिकारों के लिए वे आजीवन संघर्ष करते रहे। पूर्व सांसद आरसी सिंह सिर्फ पश्चिम बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे देश के नेता थे। वे सिर्फ कोयला और स्टील उद्योग के मजदूर के आंदोलन तक सीमित नहीं थे बल्कि ट्रेड यूनियन आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक थे।

एटक की महासचिव अमरजीत कौर ने मजदूर वर्ग की बदहाली पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि मजदूर के बिना किसी भी समाज अथवा देश की कल्पना नहीं की जा सकती है। लेकिन चिंता की बात यह है कि अभी भी मजदूर अपने जायज हक एवं अधिकारों से वंचित है।

 

वहीं एटक की राज्य कमेटी की संयुक्त महासचिव लीना चक्रवर्ती ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें सभी स्तर की जनता को लेकर सही रूप से आंदोलन खड़ा करने की जरूरत है। जिससे कि केंद्र में बैठी फासीवादी सरकार का पतन हो। वर्ष 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव देश और देश की जनता को बचाने वाला चुनाव है।

 

इस अवसर पर एटक अनुमोदित कोलियरी मजदूर सभा के अध्यक्ष प्रभात राय, कार्यकारी अध्यक्ष जीएस ओझा, महासचिव गुरदास चक्रवर्ती, संयुक्त महासचिव अनिल सिंह व शैलेंद्र सिंह समेत अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X