Follow

Subscribe to notifications

Sponsored

latest posts

Recent Posts

सामाजिक जागरूकता

रानीगंज में 70 दुर्गापूजा कमेटियों को सौपा गया 70 हजार रुपए का चेक 

 

रानीगंज :- रानीगंज शहर के सीआर रोड स्थित श्री सीताराम जी भवन में दुर्गापूजा को लेकर पुलिस प्रशासन के तरफ से पूजा कमेटियों के साथ बैठक की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के मुताबिक रजिस्टर्ड पूजा कमेटियों को 70-70 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक और एडीडीए के चेयरमैन तापस बनर्जी, आसनसोल- दुर्गापुर पुलिस कमिश्ननरेट के एसीपी सेंट्रल-2 श्रीमंत बनर्जी ने पूजा कमेटियों के प्रतिनिधियों के हाथों में चेक सौपा। इस मौके पर रानीगंज थाने के प्रभारी सुदीप दासगुप्ता व पार्षद रूपेश यादव भी उपस्थित थे। रानीगंज की लगभग 70 पूजा कमेटियों को चेक दिया गया। चेक मिलने पर पूजा कमेटियों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति आभार जताया।

 

विधायक तापस बनर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनुदान की राशि 60 हजार से बढ़ाकर 70 हजार रुपए करने की घोषणा की थी। उसी के मुताबिक पंजीकृत पूजा कमेटियों को अनुदान राशि का चेक सौपा जा रहा है। इसके अलावा राज्य सरकार ने बिजली बिल में छूट समेत अन्य कई प्रकार की सुविधा दुर्गापूजा कमेटियों को दी है। राज्य सरकार ने सर्वप्रथम पूजा कमेटियों को 10 हजार रुपए आर्थिक अनुदान देने की शुरुआत की थी। अब यह राशि बढ़कर 70 हजार रुपए तक पहुंच गई है। इसी से पता चलता है कि राज्य सरकार ने दुर्गापूजा को कितना ज्यादा महत्व दिया है।

वहीं दूसरी तरफ एसीपी श्रीमंत बनर्जी ने पूजा कमेटियों के प्रतिनिधियों से राज्य सरकार के तरफ से जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि सरकार के तरफ से जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं, उसका हर हाल में पालन किया जाना चाहिए। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से दुर्गापूजा के आयोजन को लेकर पूजा कमेटियों एवं आम लोगों से से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने का भी आह्वान किया।

Leave a Response

Advertise with Public Times

X